जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर धोखाधड़ी: 1 लाख जमा कराने के बाद तीन दिन में मशीन पहुंचानी थी एक हफ्ते तक नहीं आई

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर विजय नगर में रहने वाले युवक से धोखाधड़ी

जबलपुर, यशभारत। आपदा अवसर तालाश लोगों को बेबकूफ बनाया जा रहा है, आॅनलाइन खरीदी करने वाले लोग इनके झांसे में आकर अच्छी-खासी रकम गवां चुकें हैं। ताजा मामला विजय नगर में रहने 36 साल के युवक के साथ आॅक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर की गई धोखधड़ी का है। युवक ने फेसबुक पर विज्ञापन देखकर मशीन बुक की और कंपनी बताए गए एकांउट पर एक लाख की राशि भी जमा की परंतु युवक के पास आज तक मशीन नहीं आई है। धोखाधड़ी होने पर युवक ने साइबर सेल पर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

विजय नगर निवासी अरविंद सोनी शिकायत करते हुए साइबर सेल को बताया कि फेसबुक पर यूनिवर्सल कम्युनिकेशन के नाम से आॅक्सीजन कंसंट्रेटर का विज्ञापन देखा था मैंने उस पर दिए गए नंबर व्हाटसएप पर बात की और मशीन खरीदने का तय किया।

इस एकाउंट नंबर पर डाले पैसे
धोखाधड़ी के शिकार हुए युवक अरविंद सोनी ने शिकायत में बताया कि उसने 0040102000030533 एकाउंट में कोटक बैंक से 50 हजार रूपए डाले थे। इसके बाद फोन में भी आंध्राबैंक से 50 हजार भेजे गए। इसके बाद कंपनी से फोन आया कि उनकी मशीन 3 दिनों में दिए गए पते पर पहुंच जाएगी। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी मशीन नहीं पहुंची।

मशीन निकल गई कुछ दिन में पहुंच जाएगी
पीड़ित का कहना है कि उसके साथ धोखाधड़ी पूरी तैयार के साथ की गई है। उसने फोन कर कंपनी से जिस ट्रांसपोर्ट में मशीन आ रही है वहां का पता पूछा जिस पर उन्होंने मशीन की एक बिटटी भेजी जो चेक की गई तो फर्जी निकली।

70 हजार रूपए जमा करो फिर आएगी मशीन
पीड़ित युवक के अनुसार आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले कंपनी के लोगों से बात की गई तो उनका कहना था कि पहले शेष बची हुई 70 हजार रूपए की राशि जमा किए जाने पर ही मशीनें भेजी जाएगी। इस पर उनसे कहा गया कि जो 1 लाख रूपए जमा है उतने की मशीनें भेज दी जाए। इसके बाद कंपनी से मशीन नहीं भेजे पर जमा किया गया पैसा वापस मांगा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button