जबलपुरमध्य प्रदेश

ईद मुबारक: शहर-प्रदेश और देश में कायम रहे अमन-चैन

कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक ईदगाहों में अदा की गई नमाज

जबलपुर, यशभारत। ईदुल फितर में मुस्लिम धर्मालंबियों ने शहर-प्रदेश और देश के अमन-चैन की दुआ मांगी। मस्जिदों में सीमित संख्या में लोग पहुंचे, शहर की सूनी सड़कें, बच्चों की किलकारियों से खाली माहौल। अधिकतर लोगों ने घरों में नमाज अदा की, खैर की दुआएं मांगी और बिना गले मिले, बिना मुसाफा (हाथ मिलाना) किए, दूर से एक दूसरे को मुबारकबाद दी।

मुफ्ती-ए-आजम ने की अपील
मुफ्ती-ए-आजम मप्र मोलाना मोहम्मद हामिद अहमद सिद्दकी ने प्रदेश की जनता को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने सभी से अभी महामारी से बचाव, इसके लिए एहतियात, गाइडलाइन के पालन की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले जिंदगी को सुरक्षित कर लिया जाए, उत्सव, पर्व और त्योहार मनाने के बहुत मौके आते रहेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी ईदगाह पहुंचे और भाईचारे का संदेश दिया।

कुछ लोग ही नमाज अदा करने पहुंचे
आम तौर पर अल सुबह ईदगाह की तरफ बढ़ने वाला हुजूम इस बार गायब था। रानीताल ईदगाह, गोहलपुर, सदर, सुब्बाशाह मैदान सहित शहर की अधिकतर मस्जिदों में इक्का-दुक्का लोग ही नमाज पढ़ने पहुंचे। मस्जिदों के इमाम मुअज्जिन और कमेटी के चुनिंदा पदाधिकारियों ने नमाज अदा कर रस्म अदायगी कर ली। पांच-पांच की संख्या में लोगों को अनुमति दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button