जबलपुरमध्य प्रदेश

आकाशीय बिजली गिरने से मौत होने पर 4 लाख की सहायता राशि …. पढ़ें पूरी खबर

मंडला, यश भारतl निवास थानांतर्गत ग्राम चौरादादर निवासी 18 वर्षीय आशीष पिता लखन की मवेशी चराने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो गई थी. जिसके परिजनों को आर्थिक सहायता दिये जाने संबंधी प्रतिवेदन निवास तहसीलदार के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व निवास को सौंपा गया जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व निवास के द्वारा मृतक की निकटतम वारिस उसकी दादी मुलियाबाई पति मोले के खाते में 4 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

 

बता दें कि गत मंगलवार को तेज गर्जना के साथ बारिश भी हुई थी जिसमें निवास क्षेत्र के सतपहरी, भीखमपुर, चोरा दादर, महुआ टोला निवास, बिसरा, पिपरिया, ग्वारा, भलवारा, हाथीतारा सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई। इसके साथ ही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की खबर सामने आई थी ।

 

निवास थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम चोरा दादर के जंगल में आशीष मसराम पिता लखन सिंह उम्र 18 वर्ष जो की ग्राम के तीन लोगों के साथ मवेशी चराने गया हुआ था। शाम लगभग चार बजे अचानक तेज गर्जना के साथ बारिश हुई और आकाशीय बिजली भी गिरी जिसकी चपेट में आशीष मसराम आ गया जब अन्य साथियों की नजर उस पर पड़ी तो घटना की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ओर परिजनों को दी साथ ही 108 एम्बुलेंस और 100 डायल को भी दी गई।

 

जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर 108 एम्बुलेंस से पायलट आशीष मरावी ई एम टी सुनील कबीरपंथी, 100 डायल से पायलट प्रदीप साहू आरक्षक अवधेश पासी मौके पर पहुंचे और 108 एम्बुलेंस से सीएचसी में भर्ती कराया गया था जहां चिकित्सक डॉक्टर विक्सिता श्याम ने युवक को मृत घोषित कर दिया था।

Rate this post

Related Articles

Back to top button