जबलपुरमध्य प्रदेश

अग्नि दुर्घटनाओं से नहीं लिया सबक : विकासखंड स्तर पर नहीं है अग्निशमन वाहन की व्यवस्था

 

 

मंडला, यश भारतl गर्मी शुरू होते ही अग्नि दुर्घटनाओं का खतरा मंडराने लगता है और जिला प्रशासन भी गर्मियों के दिनों में घटने बाली आगजनी घटनाओं से निपटने के लिए तैयार है l इस तरह कि घटनाओं कि सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय में तैनात अग्निशमन दल अविलम्ब घटना स्थल के लिए रवाना हो जाता हैं और समय पर घटना स्थल पहुंचकर अपना काम करते हैं। किंतू कुछ क्षेत्र आज भी ऐंसे हैं जो जिला मुख्यालय से काफी दूर हैं और ऐसे जगह पर आग लगने जैसे इस तरह कि कोई अनहोनी घटना घटित होती है तो लम्बी दूरी के कारण समय पर मदद नहीं मिल पाती और जब तक जिला मुख्यालय से घटना स्थल तक अग्निशमन वाहन पंहुचती है तब तक बहुत देर हो जाता है । और समय पर मदद नहीं मिल पाने से आमजन को भारी हानि का सामना करना पडता है।

 

बता दें कि अभी इसी वर्ष 2024 में विगत एक माह के अंदर विकास खंड मोहगांव कि आदिवासी बाहुल्य ग्राम झुरगी में दो घरों में आग लगने कि घटना घटित हो चुकी है और इन घटनाओं में समय पर आग न बुझ पाने के कारण सम्बंधितो को बहुत ज्यादा नुकसान का सामना करना पडा है। हालांकि उक्त घटना कि सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से अग्निशमन वाहन घटना स्थल तक पंहुची तो मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

 

सबकुछ जलकर राख हो चुका था जन अपेक्षा है कि जिला मुख्यालय से दूर स्थित विकास खंड मोहगांव जैसे छेत्रों में विशेषकर गर्मियों के मौसम में विकास खंड मुख्यालय पर एक अग्निशमन वाहन कि व्यवस्था कराया जाए जिससे भविष्य में इस तरह कि घटित होने वाली आगजनी कि घटनाओं में किसी तरह कि अप्रिय घटना घटित ना हो।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button